Thursday 19 February 2015

HEALTH  in  Your  HANDS


जैसे पंखा चलाने के लिए हमें एक Particular  Switch को ऑन करना पड़ता है जिस स्विच का पंखे के साथ internal wiring से कनेक्शन होता है।  तभी पंखा चलता है।  वास्तव में हमने यह सिस्टम ईश्वर के बनाये हुए सिस्टम से कॉपी किया है।  
हमारे शरीर में नसों और नाड़िओ के रूप में इंटरनल वायरिंग है, इन में दौड़ता हुआ खून हमारी इलेक्ट्रिसिटी है और हमारे मुख़्य स्विच हमारे हाथों और पैरों मैं होते हैं।  
इन स्विचों को प्रतिदिन  उचित दबाव देने से हमारे अंगों की सफाई, मरम्मत और एक्टिवेशन होती है। जैसे हम अपनी बाइक या कार की नियमित सर्विस करवाते हैं उसी प्रकार यदि हम अपने शरीर की प्रतिदिन सर्विस करते रहेंगे तो हम हर प्रकार की बिमारिओं से बच सकते हैं।

Prevention  is  Better than Cure  …………

हमें अपने अंदर बैठे चिटिक्सक को पहचानना है ताकि हमें अस्पतालों में डॉक्टर के इंतज़ार में मेले न लगाने 
पड़े।  इस तरह से हम अपनी बहुत साडी एनर्जी, बहुत कीमती समय, और बहुत मेहनत से कमाया हुआ धन बचा सकते हैं।  प्रकृति की यह अनमोल देन  अमीर गरीब दोनों के लिए है।  परमात्मा ने यह सिस्टम हर व्यक्ति के अंदर फिट किया हुआ है। यह थेरेपी सभी लोगों के लिए समान  रूप से काम करती है। 

 हम अपने देश भारत को रोगमुक्त बनाने  लिए इस थेरेपी को, आज़माएं, अपनाएं और इस ब्लॉग को ज़्यादा से ज़यादा लोगों से शेयर करें और कमेंट करना न भूलें।

अधिक जानकारी के लिए संपर्क करें
अरुणा योगमयी  (M.D.  Acu)
Email:  healthyindia.yeswecan@gmail.com
also at Whatsapp and Hike at Mob: 8950241438

1 comment: